Sunday, April 8, 2012

ढोंगी निर्मल बाबा से ऐसे निपटे-

ढोंगी निर्मल बाबा से ऐसे निपटे-
टेढ़ी बात
अखिलेश - "बाबा, मुझे रास्ता दिखाएँ मेरी शादी नहीं हो रही, बहुत चिंतित हूँ!"
निर्मल - बेटा आप करते क्या हो??
अखिलेश - आप बताये शादी के लिए कौन सा काम उचित रहेगा??
... निर्मल - तुम मिठाई की दूकान खोल लो!
अखिलेश - बाबा वोह खोली हुई है, मेरे पिता की वोह दूकान है!

निर्मल - शनिवार के दिन दूकान 9 बजे तक खोला करो!
अखिलेश - शनी मंदिर के पास ही मेरी दूकान है जिस वजह से मैं देर रात तक दूकान खोला रहता हूँ!
निर्मल - काले रंग के कुत्ते को मिठाई खिलाया करो!
अखिलेश - मेरे घर में काले रंग का ही कुत्ता है जिसे मैं सुबह शाम मिठाई ही मिठाई खिलाता हूँ!
निर्मल - सोमवार को शिव मंदिर जाया करो!
अखिलेश - मैं केवल सोमवार नहीं, हर दिन शिव मंदिर जाता हूँ!
निर्मल - भाई-बहन कितने है???
अखिलेश - बाबा, आपके हिसाब से शादी के लिए कितने भाई बहन होने चाहिए!
निर्मल - दो भाई और एक बहन!
अखिलेश - बाबा मेरे सच में दो भाई और एक बहन है!
निर्मल - दान किया करो!
अखिलेश - बाबा मैंने अनाथ-आश्रम खोल रखा है और उचित दान करता रहता हूँ!
निर्मल - बद्रीनाथ कितनी बात गए हो?
अखिलेश - बाबा, आपके हिसाब के शादी के लिए कितनी बार बद्रीनाथ जाना चाहिए???
निर्मल - कम से कम २ बार!
अखिलेश - मैं भी दो बार ही गया हूँ!
निर्मल - अच्छा, नीले रंग की शर्ट जाएदा पहना करो!
अखिलेश - बाबा, पिछले चार साल से मैं नीले रंग की शर्ट पहन रहा हूँ कल ही धोले के लिए उतारी थी आज सूखते ही दुबारा पहन लूँगा, और कोई उपाए??
निर्मल - माँ-बाप की सेवा करते हूँ!
अखिलेश - माँ बाप की इतनी सेवा की कि दोनों सीधे स्वर्ग चले गए!! बाबा एक सवाल पुछु??
निर्मल - हाँ, जरुर???
अखिलेश - बाबा, जरा ध्यान से देखिएगा कि मेरे माथे में C लिखा हुया है???
निर्मल - नहीं!
अखिलेश - तोह बाबा, हो सकता है कि या तोह आपके पास समय जाएदा है जो बैठ के लगे चुटिया बनाने या तोह इन बैठे हुए सभी लोगो के पास पैसा जाएदा है जो 3 - 3 हजार का टिकेट लेके चुटिया बनने यहाँ आ गए??
वैसे एक बात और कह देता हूँ बाबा!
निर्मल - हाँ क्या??
अखिलेश - मैं पहले से शादी शुदा हूँ और दो बच्चो का बाप भी! वोह तोह यहाँ से गुजर रहा था तोह सोचा थोडा टाइम पास आपसे करता चालू!
धन्यवाद

No comments: